आंध्र प्रदेश के एक भिखारी ने मंदिर में दिया 8 लाख रुपए का दान, 4 दशकों तक चलाया है रिक्शा

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक 73 साल के बुजुर्ग भिखारी ने तकरीबन 8 लाख रुपए का मंदिर में दान दिया है. सुनने में भले ही आपको अपने कानों को पर यकीन न हो, पर ये बात सौ आने सच है.

0
85

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक 73 साल के बुजुर्ग भिखारी ने तकरीबन 8 लाख रुपए का मंदिर में दान दिया है. सुनने में भले ही आपको अपने कानों को पर यकीन न हो, पर ये बात सौ आने सच है. ये भिखारी मंदिर के बाहर भीख मांगते है. ये दान उन्होंने पिछले सात वर्षों के दौरान यहां स्थित एक साईं मंदिर में दिया है. वो इससे पहले अपनी आजीविका के लिए 4 दशकों तक रिक्शा भी चलाते रहे. लेकिन फिर घुटनों की तकलीफ ने उन्हें भीख मांगने पर मजबूर कर दिया.

भिखारी के दान से बढ़ी मंदिर की आय

भिखारी का कहना है कि मंदिर में दान देने से वहां की आय में काफी इजाफा हुआ है. मंदिर प्रशासन ने भिखारी की दानशीलता की सराहना की है और बताया कि वे उनकी मदद से एक गोशाला का भी निर्माण करने वाले हैं. बता दें कि मंदिर में भारी भरकम राशि दान करने वाले इस शख्स का नाम यादी रेड्डी है. मंदिर के एक अधिकारी का कहना है हम लोग किसी से भी डोनेशन नहीं मांगते लेकिन लोग स्वेच्छा से मंदिर को दान देते रहते हैं.

ये भी देखें :जानिए मौनी अमावस्या से जुड़ी खास बातें और स्नान-दान करने का शुभ मुहूर्त, प्रयागराज में पहुंचे लाखों श्रद्धालु

सारी कमाई करेंगे मंदिर को डोनेट

रेड्डी ने बताया कि मंदिर में दान करने की वजह से उनकी आय बढ़ गई और इसके चलते लोग उन्हें पहचानने लगे हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक वो मंदिर में 8 लाख का दान कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि वो अपनी सारी कमाई मंदिर को डोनेट कर देंगे. रेड्डी की दानशीलता की सराहना करते हुए मंदिर प्रशासन ने कहा कि उनकी वजह से मंदिर का काफी विकास किया जा सका है.

ये भी देखें :Makar Sankranti: मकर संक्रांति पर स्नान और दान का खास महत्व, जानिए किन-किन राशियों पर पड़ रहा है क्या प्रभाव

इस वजह से करने लगे दान

रेड्डी बताते हैं कि मैंने 40 साल रिक्शा खींचा है. सबसे पहली बार मैंने एक लाख रुपये साईं बाबा मंदिर के अधिकारियों को दान के तौर पर दिया था. जब मेरी तबीयत बिगड़ने लगी, तब मुझे पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत महसूस नहीं होती थी.ऐसे में मैंने मंदिर को ज्यादा पैसे दान में देने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here