पहले कभी नहीं देखा होगा कुछ ऐसा: पैदा होते ही नवजात रोने की बजाए, डॉक्टर को लगी गुस्से में घूरने और फिर…

0
215

आमतौर पर जन्म के दौरान बच्चे रोते हुए ही पैदा होते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही हैं जिसमें बच्चा रोने के बजाए गुस्से में लाल चेहरा किए अपनी छोटी-छोटी आंखों से डॉक्टरों को देख रहा होता है. इस खूबसूरत लम्हें को कैमरे में कैद किया गया था, जिसे अस्पताल की ओर साझा किया गया.

आपको बता दें कि ये मामला ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के एक अस्पताल से सामने आया है, यहां 13 जनवरी को एक बच्ची का जन्म हुआ इस दौरान वो बच्चों आम बच्चों की तरह रोई ही नहीं. जिसके चलते डॉक्टर गर्भनाल काटने से पहले बच्ची को रुलाना चाह रहे थे कि वो रोने की बजाए अपने चेहरे पर गुस्से के भाव से डॉक्टरों को एकटक देखती रही.

ऐसे में डॉक्टर्स भी हैरान रह गए और उन्होंने तुरंत बच्ची की तस्वीर खींच ली. डॉक्टरों के मुताबिक उन्होंने आज तक इस तरह से किसी बच्च को करते नहीं देखा है. गर्भनाल काटने के बाद बच्ची रोने लगी. वहीं, नवजात बच्ची के माता-पिता ने उसका नाम इसाबेल परेरा डी जीसस रखा है.

ये भी पढें- कहीं टॉयलेट का फ्लश दबाना तो कहीं उदास रहना है जुर्म, जानिए दुनिया के ये अजीबो-गरीब कानून!

मां ने कहा- “पैदी की बहादुर बच्ची”

नवजात बच्ची की मां डायना डी जीसस बारबोसा का कहना है कि वो इस पल को संजोकर रखना चाहती थी जिसके लिए उन्होंने अपने स्थानीय फोटोग्राफर रोड्रिगो कंट्समैन को डिलीवरी के दौरान बुलाया, ऐसे में इस पल की कुछ तस्वीरें क्लिक की गई. बच्ची की मां का कहना है कि ये तस्वीर इस बात को बयां करती है कि उनकी बच्ची बहुत बहादुर है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो ये जानती है कि उनकी बच्ची की ये फोट अब मीम बन चुकी है.

इस फोटो को क्लिक करने पर फोटोग्राफर का कहना है कि डॉक्टरों ने पहले बच्ची के रोने का इंतजार किया लेकिन वो रोई नहीं और उसने अपनी पहले आंखें खोलीं, जब डॉक्टर्स ने प्यार से उसे रोने के लिए कहा, तो वो बच्ची गंभीर दिखने वाला चेहरा बनाकर डॉक्टर्स की ओर देखती रही और जैसे ही उसकी गर्भनाल काटी उसका रोना शुरू हो गया.

बता दें कि बच्ची की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. कई यूजर्स बच्ची को बहादुर, निडर बेटी जैसे नाम दे रहे हैं,  कुछ ने तो इस तस्वीर के मीम भी बनाने शुरू कर दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here