HDFC Bank Alert: 11 घंटों तक IVR,नेट बैंकिंग और फोन बैकिंग पर क्रेडिट कार्ड सेवाएं रहेंगी ठप, इतने समय तक निपटा लें अपने काम

0
172
HDFC bank, HDFC bank service

डिजिटल इंडिया के अभियान के चलते आज के समय में ज्यादातर लोगों बैकिंग या ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का इस्तेमाल करने लगे हैं और अपने पास कम से कम कैश रखना ही जरूरी समझते हैं. जिस वजह से अधिकतर लोगों का बैंक में खाता भी है. वहीं, अगर आपका खाता देश सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो आप अपने बैंक से संबंधित सभी जरूरी काम या वित्तीय लेनदेन के कामों 2 दिनों के अंदर में निपटा लें, वरना आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आइए आपको इसके बारें में विस्तार से बताते हैं…

आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को एक अलर्ट मैसेज भेजा गया है. जिसमें लिखा है कि एचडीएफसी के ग्राहक 18 जनवरी, 2020 को नेटबैंकिंग (Net Banking), फोन बैंकिंग (Phone Banking), आईवीआर पर क्रेडिट कार्ड और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) जैसी सुविधा का फायदा नहीं उठा सकेंगे.

11 घंटों के लिए बंद रहेगी ये सुविधा

HDFC बैंक द्वारा अपने सभी ग्राहकों को ये सूचित किया गया है कि शेड्यूल मेंटेनेंस के कारण 18 जनवरी के रात 1 बजे से अगले दिन यानी 19 जनवरी के दोपहर 12 बजे तक नेट बैंकिंग, फोन बैंकिंग, IVR पर क्रेडिट कार्ड और मोबाइल बैंकिंग सर्विस बंद रहेंगी. बता दें कि बैंक सदैव अपने ग्राहकों को सुरक्षित ट्रांजैक्शन करने हेतु निर्धारित रखरखाव और सुझावों को लेकर अलर्ट संदेश भेजता रहता है.

ना दें किसी को ये जानकारी

हाल ही में HDFC बैंक अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंन अपने सभी ग्राहकों को सलाह देते हुए लिखा कि ग्राहक कभी भी किसी को भी अपना पासवर्ड समेत बैंक से जुड़ी डिटेल की जानकारी न दें. बैंक द्वारा कभी भी इस तरह की जानकारी नहीं मांगी जाती हैं. आगे ग्राहकों के लिए लिखा कि वो खुद को सुरक्षित रखें.

पिछले महीने हुई थी तकनीकी खराबी

आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक में पिछले महीने तकनीकी खराबी हुई थी, उस दौरान बैंक की सुविधा जैसे- मोबाइल ऐप और नेट बैंकिंग सुविधा दो दिनों के लिए ठप्प रहीं थी. ऐसे में बैंक के लाखों ग्राहकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इस दौरान बैंक ने ट्वीट कर लिखा था कि किसी तरह की तकनीकी गडबड़ी होने की वजह सर्विस प्रभावित है. इस समस्या को हमारे एक्सपर्ट सुलझाने में लगे हुए हैं और हमें भरोसा है कि इस समस्या को हम जल्द ही सुलझा लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here