भारत में कोरोना वायरस के शक में इस शख्स ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला…

0
108

कोरोनावायरस (Coronavirus) को अब कोविड 19 (Covid 19) के नाम से जाना जा रहा है. दुनियाभर में इसका डर लोगों के दिमाग में इस कदर बैठ चुका है कि वो आत्महत्या करने को मजबूर हो गए हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं, जहां एक शख्स ने कोविड 19 के डर से खुदकुशी कर ली. आइए आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं…

दरअसल, ये मामला आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के चित्तूर (Chittoor) जिले का है. यहां के थोट्टमबेडू गांव के 54 वर्षीय बालाकृष्णैया को ऐसा लगा कि उन्हें कोविड 19 कोरोनावायरस का संक्रमण हो चुका है. जिसका इलाज नहीं हो सकता है और फिर उन्होंने सोचा कि ये संक्रमण अन्य लोगों तक न फैल जाए जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें– Corona Virus: क्या वायरलॉजिस्ट डॉ.अली मोहम्मद जैकी ने लगाया था “कोरोना वायरस” का पता? जानिए…

आपको बता दें कि 8 फरवरी, शनिवार को बालाकृष्णैया जांच करवाने के लिए रुइया सरकारी अस्पताल में गए थे, यहां उन्हें बताया गया कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है और फिर डॉक्टरों से बातचीत के दौरान उनको किसी तरह का कोई कन्फ्यूजन हुआ, जिसके बाद उन्हें लगा कि वो कोविड 19 से संक्रमित हैं.

मृतक बालाकृष्णैया के बेटे ने मीडिया को बताया कि उन्होंने अपने पिता को खूब समझाने की कोशिश की थी कि उन्हें कोविड 19 कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं है. हालांकि वो उस दौरान बहुत शांत थे. इसके साथ ही बताया कि वो काफी पढ़े-लिखे नहीं थे. जिस वजह से डॉक्टर की बात को भी वो समझ नहीं पाए और उन्हें लगा कि ये कोरोनावायरस है. बता दें कि बालाकृष्णैया अस्पताल से आने के बाद से अजीबों-गरीब तरीके से व्यवहार करने लगे थे, जिसके एक दिन बाद 10 फरवरी, सोमवार की सुबह उन्होंने आत्महत्या कर ली.

वहीं, बालाकृष्णैया की पत्नी का कहना है कि डॉक्टरों ने उनको बताया कि उन्हें इंफेक्शन है और उन्हें मास्क लगाना चाहिए. जिसके बाद से उन्हें लगा कि वो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. परिवार और स्थानीय लोगों को ये बीमारी न फैले जिसके चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली.

ये भी पढ़ें– जानलेवा कोरोना वायरस ने भारत में भी दी दस्तक? जानें, क्या है इसके लक्षण और कैसे करें खुद का बचाव

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब तक दुनियाभर में कोविड 19 कोरोनावायरस से करीब 44,833 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा करीब 1112 लोगों की कोरोनावायरस के कारण मौत हो चुकी है. कोविड 19 कोरोनावायरस के चलते केवल चीन में ही करीब 44,318 लोग बीमार हैं. जबकि, करीब 1110 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि कोरोनावायरस को कोविड 19 नाम विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दिया है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here