IPL शुरु होने से पहले RCB ने बदला अपना नाम, कप्तान कोहली ने जताई नाराजगी

0
113
Virat Kohli, RCB

भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहां टी20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर 5-0 से धूल चटाया और न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने में सफल हुई थी। जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत को 0-3 से मात देकर हिसाब चुकता कर लिया। आगामी 21 फरवरी से दो मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है, लेकिन उससे ठीक पहले ऐसी खबर सामने आई है जिसने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है।

इसे भी पढ़े- ICC ODI Ranking: गेंदबाजी में यॉर्कर किंग बुमराह की बादशाहत खत्म, कोहली टॉप पर बरकरार

RCB ने सोशल मीडिया पर बदला अपना नाम

मार्च के अंत से भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने वाली है। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान है। उनके नेतृत्व में एक बार फिर से बैंगलुरु की टीम आईपीएल में अन्य टीमों से टक्कर लेने वाली है। लेकिन आईपीएल शुरु होने से पहले हीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु फ्रेंचाइजी ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नामों में बदलाव किए है। यहां तक कि फ्रेंचाइजी ने बिना कप्तान के विमर्श के ही कवर फोटो और प्रोफाइल फोटो को भी हटा दिया है।

इसे भी पढ़े-मैच के दौरान जिमी नीशम से भिड़े थे केएल राहुल, बाद में ट्विटर पर कहा- अप्रैल में करेंगे हिसाब बराबर

इससे न सिर्फ उनके प्रशंसक बल्कि कप्तान विराट कोहली भी हैरान है। कोहली ने ट्वीट करते हुए कहा है ‘पोस्ट गायब हो जाते हैं और कप्तान को सूचित नहीं किया जाता है। आरसीबी आपको किसी भी तरह की मदद की जरूरत है तो मुझे बताएं।’

RCB,Kohli

यजुवेंद्र चहल हुए हैरान

वहीं, लेग स्पीनर और आरसीबी के खिलाड़ी यजुवेंद्र चहल भी फ्रेंचाइजी के इस कदम पर दंग रह गए। उन्होंने लिखा,’अरे आरसीबी, ये क्या गुगली है? आपकी प्रोफाइल फोटो और इंस्टाग्राम पोस्ट कहां गई?’ आरसीबी के इस कदम ने सभी को हैरानी में डाल दिया है। फ्रेंचाइजी ने अपना नाम बदलकर ‘रॉयल चैलेंजर्स’ कर लिया है, और अपनी प्रोफाइल और कवर फोटो को भी हटा दिया है। ट्वीटर के साथ-साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी यहीं किया गया है।

इसे भी पढ़े- U19 World Cup: चैंपियन बनने के बाद बांग्लादेश के सिर पर चढ़ा जीत का नशा, मैदान पर की टीम इंडिया के साथ बदतमीजी

29 मार्च को होगा IPL का शुभारंभ

बता दें, फिलहाल विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा 4 मार्च को समाप्त होगा, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आएगी और दोनों ही टीमो के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे सीरीज के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने फ्रेंचाइजी के साथ आईपीएल की तैयारियों में जुट जाएंगे। आईपीएल का शुभारंभ 29 मार्च को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here