IND vs NZ: तीसरे मैच में 5 विकेट से जीती न्यूजीलैंड, वनडे सीरीज में टीम इंडिया की शर्मनाक हार

0
86

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मैच खेला गया. पिछले दो मैच की ही तरह इस मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट से भारतीय टीम को मात दे दी. माउंट माउंगानुई में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में टीम इंडिया का 3-0 से सफाया कर दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने हार की हैट्रिक लगा दी है.

टीम इंडिया ने की पहले बल्लेबाजी

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. 50 ओवर के इस खेल में टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए.  न्यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में ही 297 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज में इससे पहले के दो मैच में भी न्यूजीलैंड ने ही जीत हासिल की है. न्यूलीजैंड की टीम ने पहला मैच 4 विकेट से जीता था, तो वहीं दूसरे मैच में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा जमा लिया था. अब तीसरे मैच में भी जीतकर कीवी टीम ने भारतीय टीम का सूपड़ा साफ कर दिया.

यह भी पढ़े: IND vs NZ: मैच के दौरान अंपायर की इस ‘गलती’ से आगबूबला हुए कप्तान कोहली, जमकर की बहस

राहुल ने जड़ा शतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 296 रन बनाए थे. टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल ने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा. इसके अलावा मैच में श्रेयस अय्यर ने 62 और मनीष पांडे ने 42 रन की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 40 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इस मैच में कप्तान कोहली का बल्ला भी नहीं चल पाया. वो सिर्फ 9 रन बनाकर ही आउट हो गए.

न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन

इसके बाद 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने न्यूजीलैंड की टीम मैदान में उतरी. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम के हेनरी निकोल्स ने 80, मार्टिन गुप्टिल ने 66 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 58 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने 22 रन बनाए. भारतीय गेंदबाज कीवी टीम को रोकने में कामयाब नहीं हो पाए. 47.1 ओवर में न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. मैच में युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट झटके तो वहीं शॉर्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को एक एक सफलताएं हासिल हुई.

यह भी पढ़े: SA vs ENG: मैच के दौरान की गई अपनी इस हरकत पर शर्मिंदा हुए बेन स्टोक्स, सोशल मीडिया पर मांगी माफी

31 साल बाद क्लीन स्विप हुई भारतीय टीम

31 सालों के बाद ऐसा हुआ है जब टीम इंडिया क्लीनस्वीप हुई हो. इससे पहले साल 1989 में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम का सूपड़ा साफ किया था. घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 5-0 से हराया था. इसके बाद तीन या फिर उससे ज्यादा मैच की सीरीज में कोई भी टीम इंडिया को क्लीन स्वीप नहीं कर पाया. इसके अलावा साल 2006 में साउथ अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली गई थी. तब टीम इंडिया कोई भी मैच जीते बिना वापस लौटी थी. 4 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, जबकि एक मैच बारिश में धुल गया था.

यह भी पढ़े: धोनी का नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, खास दोस्तों के लिए बनाते नजर आ रहे हैं गोलगप्पे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here