नए साल पर Paytm का यूज़र्स को झटका, वॉलेट में 10,000 से ज्यादा लोड किये तो… 

नए साल में पेटीएम ने अपने यूज़र्स को झटका देने का काम किया है।

0
110
paytm

नए साल में पेटीएम ने अपने यूज़र्स को झटका देने का काम किया है। अगर आप ईवॉलेट में 10,000 से ज्यादा रुपये लोड करते हैं तो अब आपको 2 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क देना होगा। चौंक गए न? हालांकि सिर्फ क्रेडिट कार्ड से ही ये ट्रांजैक्शन करने पर चार्ज लागू होगा। डेबिट कार्ड के लिए अभी भी ये सर्विस फ्री ऑफ़ कॉस्ट रहेगी। कंपनी ने ये नई पॉलिसी लागू की है और इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिये शेयर की है।

पेटीएम ने आधिकारिक अकाउंट से किया ट्वीट 

पेटीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि क्रेडिट कार्ड के जरिये डाला गया पेटीएम वॉलेट में अमाउंट 10,000 रुपये से ज्यादा होता है तो यूज़र पर कुल रकम का 1.75 फीसदी से ज्यादा जीएसटी चार्ज लगेगा। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पेटीएम ने ऐसा करने की योजना बनाई हो, इससे एक साल पहले भी कंपनी ने अतिरिक्त शुल्क लागू करने के बारे में विचार किया था। पर किन्हीं कारणों से वो उस दौरान इसे लागू नहीं किया गया।

निशुल्क है डेबिट कार्ड और यूपीआई ट्रांसफर 

हालांकि इस ट्रांसफर का डेबिट कार्ड और यूपीआई से कोई लेना देना नहीं है। पहले की तरह अभी ही इन दो सेवाओं की सर्विस फ्री रखी गई है। लोगों का कहना कि पेटीएम का ये कदम इस तरह के ट्रांजैक्शन पर लागत बचाने के लिए है। बता दें कि लोग छोटी से छोटी चीज़ों से लेकर बड़ी चीज़ों के पेमेंट में पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करने लगे हैं। चाहे महंगा टीवी खरीदने की बात हो या एक छोटा सा दूध का पैकेट लेना हो, पेटीएम वॉलेट से पेमेंट ने लोगों की चीज़ें खरीदने की प्रक्रिया को काफी हद तक आसान बना दिया है।

पेटीएम इन सेवाओं पर भी लगाता है चार्ज 

इसके अलावा पेटीएम कुछ अन्य सेवाओं पर भी चार्ज लगाता है।  अगर आप Paytm मोबाइल वॉलेट से पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करते हैं तो आपको पांच प्रतिशत चार्ज देना होता है। इसी तरह केवाईसी कस्टमर को पेटीएम वॉलेट से बैंक ट्रांसफर पर भी पांच प्रतिशत चार्ज देना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here