जम्मू कश्मीर का गलत नक्शा ट्वीट कर बुरे फंसे राहुल गांधी, जानें कब कब हो चुकी है फजीहत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर ट्रोल के शिकार हो गए है. विपक्षी पार्टियों और सोशल मीडिया पर उन्हें जम्मू कश्मीर का गलत नक्शा ट्वीट करने पर जमकर घेरा जा रहा है

0
77
rahul gandhi troll

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर ट्रोल के शिकार हो गए है. विपक्षी पार्टियों और सोशल मीडिया पर उन्हें जम्मू कश्मीर का गलत नक्शा ट्वीट करने पर जमकर घेरा जा रहा है. हालांकि इस बड़ी गलती का उन्हें जल्द ही आभास हो गया और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया. लेकिन जब तक वो अपनी गलती समझ पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी. और राहुल लोगों के निशाने पर आ चुके थे. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब राहुल को अपने गलत आंकड़ों की वजह से शर्मिंदगी झेलनी पड़ी हो, इससे पहले भी वो कई बार ऐसा कर चुके हैं. इससे पहले उनकी ही पार्टी और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी ऐसा कर चुके हैं.

महंगाई के आंकड़े बताये थे गलत

गलत आंकड़ों या ट्वीट के चलते राहुल की कई बार फजीहत हो चुकी है. पिछले साल जून में राहुल गांधी ने योग दिवस पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. जिसमें आर्मी की डॉग यूनिट की तस्वीर थी. इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने उन्हें भारतीय परंपरा और सेना का मजाक बनाने को लेकर निशाना साधा था. इसके अलावा दिसंबर 2017 में भी महंगाई के आंकड़े को लेकर गलत ट्वीट करने पर राहुल फंसे थे. जिसके बाद बीजेपी ने मौके का फायदा उठाकर इस पर भी राहुल को घेर लिया था. जिसके बाद राहुल ने अपने इस ट्वीट के लिए गलती मानी थी.

ये भी देखें :राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर फिर पीएम का अटैक, कहा माताओं के आशीर्वाद से बच गया

कश्मीर पर ट्वीट किया गलत नक्शा

दरअसल राहुल कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में थे. उन्होंने इसको लेकर एक ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही है और ये लापरवाही भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है. लेकिन इस ट्वीट में राहुल दुनिया के नक्शे का ट्वीट कर बुरी तरह फंस गए. दरअसल राहुल ने जो नक्शा ट्वीट किया उसमें जम्मू कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान में दिखाई दे रहा था. राहुल को कुछ देर बाद इस गलती का एहसास और उन्होंने ट्वीट डिलीट कर नए नक़्शे के साथ दुबारा ट्वीट किया.

ये भी देखें :राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर जोरदार हमला, कहा- गोडसे और नरेंद्र मोदी की विचारधारा समान

शशि थरूर के साथ भी हो चुका ऐसा

इससे पहले कांग्रेस के ही तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी भारत का गलत नक्शा ट्वीट कर दिया था. थरूर ने सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के खिलाफ प्रदर्शन की जानकारी दी जिसमें उन्होंने गलत भारत का नक्शा ट्वीट कर दिया था. थरूर के नक़्शे में कश्मीर भारत से अलग दिख रहा था. जिस पर बीजेपी नेताओं ने उन पर जबरदस्त हमला किया. इसके बाद थरूर को वो ट्वीट डिलीट करना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here