सैमसंग लाया नई तकनीक, अब अलमारी में ही गंदे कपड़े हो जाएंगे चकाचक 

साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग ने कपड़ों को अच्छे से साफ़ करने के लिए एक खास वाशिंग मशीन में नई तकनीक ईजाद की है।

0
96
samsung air dresser

वाशिंग मशीन में कपडे धुलने में आमतौर पर उसे धोने और सुखाने का झंझट का बना रहता है। ड्रायर भले ही जितना कपड़ों से पानी निकाल दे लेकिन उसे सुखाये बिना काम नहीं चलता। इसी को ध्यान में रखते हुए साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग ने कपड़ों को अच्छे से साफ़ करने के लिए एक खास वाशिंग मशीन में नई तकनीक ईजाद की है। गौर करने वाली बात तो ये है कि ये हाई टेक ड्राई क्लीनिंग मशीन दिखने में अलमारी जैसी लगती है। इसकी कीमत 2000 पाउंड (करीब 1,87,000 रुपये) बताई जा रही है। ये मशीन गंदगी और जर्म्स तो साफ़ करती ही है, साथ ही कपड़ों को सैनिटाइज़ भी करती है। इस मशीन का नाम AirDresser दिया गया है।

हर कपड़ा होगा साफ़ 

कई बार मशीन में हम हर कपड़ा नहीं धुलने के लिए डालते हैं। लेकिन सैमसंग की इस हाई टेक मशीन में आपको कपड़ों के फैब्रिक के बारे में एक पल के लिए भी नहीं सोचने की जरूरत पड़ेगी। शर्ट से लेकर कोट तक आपको इस मशीन में केवल हैंगर पर टांग देना होगा। बाकी का काम ये मशीन खुद कर लेगी। इसकी हॉट स्टेम टेक्नोलॉजी कपड़ों की बदबू और छिपे जर्म्स को भी क्लीन करेगी।

आवाज है बेहद कम 

हालांकि इस मशीन का ड्राई क्लीनर भी बाकि अन्य मशीनों के ड्राई क्लीनर की तरह ही है। ये स्टीम के जरिये कपड़ों की सफाई करता है। सैमसंग ने ये भी दावा किया है कि इस मशीन की आवाज काफी कम है। ये मशीन उन यूज़र्स के लिए फायदेमंद है जो मशीन को घर के अंदर रखना चाहते हैं। ये हर्पीज़ और फ्लू जैसे आम वायरस का 99. 9 प्रतिशत खात्मा कर देती है।

मशीन को मेनटेन करना है आसान

सैमसंग के इस एयर ड्रेसर को वॉशिंग मशीन से रिप्लेस नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक ड्राई-क्लीनिंग मशीन है जिसे आप बीच-बीच में कपड़ों की सिकुड़न और बदबू को हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। मशीन को मेनटेन करना भी आसान है। कंपनी ने बताया कि इस मशीन को बिना साफ किए 40 बार इस्तेमाल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here