सूर्य ग्रह का कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए 12 राशियों पर क्या-क्या पड़ेगा प्रभाव!

0
89
surya grah

हर किसी व्यक्ति की राशियों में सूर्यदेव का बहुत गहरा असर पड़ता हैं. ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रह ने 13 फरवरी को 3:18 पीएम पर कुंभ राशि में प्रवेश किया और 14 मार्च को ये ग्रह कुंभ से निकलकर मीन राशि में गोचर करेगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसे में सूर्य का एक महीने में 12 राशियों पर क्या-क्या असर रहेगा, आइए जानते हैं…

मेष राशि

मेष राशि के 11वें भाव में सूर्य गोचर कर चुका है. जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा और व्यापारियों को लाभ मिलेगा. छात्रों के लिए भी ये महीना शुभ रहेगा. प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता हासिल होगी. शत्रुओं से दूर रहने में ही भलाई है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि में सूर्य ने 10वें भाव में गोचर किया है. जिसके चलते कार्य पर इसका असर साकारात्मक पड़ेगा. परिवार में शान्ति का माहौल बना रहेगा. सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को लाभ होगा. समाज में आपको मान और सम्मान मिलेगा.

मिथुन राशि

सूर्य ने मिथुन राशि के 9वें भाव में गोचर किया है. जिसके चलते आपको धन और प्रतिष्ठा का लाभ होगा. कार्य में आपको सफलता मिलेगी. अपने माता-पिता की सेहत का खास ध्यान दें. प्रेम संबंधित मामलो में आपको लाभ होगा.

कर्क राशि

सूर्य ने कर्क राशि के चौथे भाव में गोचर किया है. जिस वजह से आपका ये महीना मिला जुला रहेगा. हर तरह के वाद-विवाद से दूरी बनाए रखने में ही आपकी भलाई है. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. पैसों का निवेश करने से बचे रहें.

सिंह राशि

सिंह राशि में सूर्य 7वें भाव में गोच कर चुका है. जिसके चलते आपको सामजिक दृष्टि से अच्छा लाभ होगा. आपके यात्रा के योग बनेंगे. आपकी मुलाकात पुराने दोस्तों से हो सकती हैं.

कन्या राशि

सूर्य ग्रह ने कन्या राशि के 6वे भाव में प्रवेश किया है. जिसके चलते आपको कार्ट-कचहरी मामलों में लाभ होगा. आपके शत्रु पराजित होंगे. आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. आपको अपने संतान से सुख की प्राप्ति होगी. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि

सूर्य ने तुला राशि के 5वें भाव में प्रवेश किया है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको धन लाभ होने के अवसर प्राप्त होंगे. आपको अपनी मेहनत करने से हर काम में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि

सूर्य ग्रह ने वृश्चिक राशि के चौथे भाव में प्रवेश किया है. जिस वजह से आपका ये माह थोड़ टेंशन भरा रहेगा. आपको वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. आपके घर में मांगलिक कार्य अच्छे से पूरे होंगे. व्यापार में आपको लाभ होगा.

धनु राशि

धनु राशि में सूर्य ने 3वें भाव में प्रवेश किया है. आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आपकी यात्रा अच्छी रहेगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

मकर राशि

सूर्य ग्रह ने मकर राशि के दूसरे भाव में प्रवेश किया है. अपनी सेहत पर खास ध्यान दें. प्रेम संबंध अच्छा रहेगा. आपको धन संबंधित लाभ होने का योग है.

कुंभ राशि

सूर्य ने कुंभ राशि के पहले भाव में प्रवेश किया है. आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. आपको अपने दोस्तों का साथ प्राप्त होगा. व्यापार में आपको लाभ हो सकता है.

मीन राशि

सूर्य ने मीन राशि के 12वें भाव में प्रवेश किया है. जिस वदज से आपको लाभ होने का योग है. खर्चों की बढ़ोतरी हो सकती है. थोड़ी मेहनत करें आपको हर कार्य में सफलता हासिल होगी. यात्रा ना करें. शत्रुओं से सावधान रहे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here