Thappad Review: घरेलू हिंसा पर एक स्ट्रॉन्ग मैसेज देगी तापसी की ‘थप्पड़’, दमदार है फिल्म की कहानी

0
173

‘थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता है’ से लेकर ‘नहीं मार सकता थप्पड़’ तक हमारे सिनेमा में काफी बदलाव आया है. एक ‘थप्पड़’ बनी फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हुईं है. पूरी फिल्म की कहानी एक थप्पड़ के ही इर्द-गिर्द घुमती नजर आएगी. इस मूवी में तापसी पन्नू मेन लीड में है. वहीं फिल्म में पावेल गुलाटी उनके पति का किरदार निभा रहे हैं.

दमदार है तापसी की फिल्म थप्पड़

तापसी की फिल्म ‘थप्पड़’ की कहानी काफी दमदार है. पूरी फिल्म सिर्फ एक थप्पड़ पर आधारित है और साथ ही समाज को घरेलू हिंसा से जुड़ा एक स्टॉन्ग मैसेज भी देती है. फिल्म की कहानी एक कपल अमृता (तापसी पन्नू) और विक्रम (पावेल गुलाटी) की जिंदगी पर बनी है. दोनों की शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छे ढंग से चल रही होती है. अमृता एक हाउस वाइफ होती है, जो पूरे दिन सिर्फ अपने पति और उसके परिवार के कामों में बिजी रहती है.

यह भी पढ़े: किंग खान की होगी बड़े पर्दे पर वापसी, इस बड़े डायरेक्टर के साथ अगली फिल्म में करेंगे काम!

सब कुछ एकदम सही चल रहा होता है, लेकिन इसी दौरान एक पार्टी में विक्रम अमृता को थप्पड़ मार देता है. यही से शुरू होता है फिल्म का टर्निंग प्वाइंट. अमृता इसको बर्दाश्त नहीं कर पाती और सिर्फ एक थप्पड़ की बात तलाक तक पहुंच जाती है. हालांकि समाज के लिए ये बात मानना बिलकुल भी आसान नहीं होता कि एक थप्पड़ कैसे किसी के तलाक की वजह बन सकता है.

फिल्म में आपको कई जबरदस्त डायलॉग भी देखने को मिलेंगे. इस मूवी में लोग अमृता को उसी तरह से लोग समझाते हुए नजर आएंगे कि एक थप्पड़ की वजह से थोड़ी कोई अपने घर को छोड़ देता है. जैसे रियल लाइफ में भी घरेलू हिंसा का शिकार हो रही महिलाओं को ‘एडजस्ट’ करने के लिए अक्सर समझाते है. फिल्म की कहानी भले ही अमृता की जिंदगी के आसपास घूम रही हो, लेकिन मूवी में हर उम्र और सामाजिक स्तर की महिलाओं और उनकी कहानी को दिखाया गया है.

यह भी पढ़े: शिल्पा के बाद कंगना की बहन के घर आएगी नन्ही परी, ट्वीट कर कहा- सेरोगेसी नहीं गोद लेने के लिए करना चाहती हूं प्रेरित

एक्टिंग है काफी जबरदस्त

फिल्म के सभी किरदारों की एक्टिंग काफी दमदार है. तापसी ने अपने रोल को काफी अच्छे ढंग से निभाया है. इसके अलावा पावेल गुलाटी ने भी फिल्म में काफी शानदार काम किया है. वहीं मूवी में वकील के किरदार में नजर आ रही माया सराओ ने भी अपने रोल को बखूबी से निभाया है. कुमुद मिश्रा, दिया मिर्जा, तन्वी आजमी, रत्ना पाठक समेत फिल्म के बाकी कलाकारों की भी एक्टिंग काफी अच्छी है.

यह भी पढ़े: पहली बार ब्रेकअप पर बोले हिमांश तो आगबूबला हो गईं नेहा कक्कड़, धमकी देते हुए कहा- मेरा नाम से दूर रहो वरना…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here