दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने गर्लफ्रेंड के लिए खरीदी आलीशान हवेली, 1200 करोड़ है कीमत

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेज़न के प्रमुख जेफ़ बेजोस ने लॉस ऐंजिलिस में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपए से ज्यादा) का आलीशान घर खरीदा है.

0
89
joff bezos

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेज़न के प्रमुख जेफ़ बेजोस ने लॉस ऐंजिलिस में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपए से ज्यादा) का आलीशान घर खरीदा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज काफी समय से नए घर की तलाश कर रही थी. जनवरी के आखिरी हफ्ते में उन्होने इस घर को पसंद किया. बेजोस ने वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. बता दें बेजोस को दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है. ये ई कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी ऐमजॉन के मुखिया हैं और उनकी प्रॉपर्टी 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है.

रिहायशी प्रॉपर्टी का सबसे महंगा सौदा

मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदी गई किसी रिहायशी प्रॉपर्टी का ये अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल –एयर स्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था. बताया जा रहा है कि ये आलीशान बंगला बेवर्ली हिल्स में 9 एकड़ में फैला है. इसमें गेस्ट हाउस , टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य कई चीजें हैं. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वॉर्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था.

ये भी देखें :शाहरुख खान और अमेजॉन के सीईओ का वीडियो वायरल, अभिनेता ऑनलाइन अंडरवियर खरीदने को लेकर कही ये बात!

जॉर्जियन स्टाइल में यह मेंशन

आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट की 1992 की एक स्टोरी में वार्नर एस्टेट का जिक्र हैं. इसके मुताबिक, 13600 वर्ग फीट का जॉर्जियन स्टाइल में यह मेंशन बना है. रिपोर्ट के मुताबिक इसमें एक्सपेंसिव टेरेस और गार्डन हैं. इसके अलावा वॉर्नर एस्टेट में दो गेस्ट हाउस, नर्सरी और तीन हैट हाउस, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं. आपको बता दें कि इस आलीशान घर का नाम ‘वार्नर एस्टेट’ है. इससे पहले वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने 1930 में बनवाया था.

ये भी देखें :आज से शुरू हुई अमेजन की Great Indian Sale, कई लेटेस्ट स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट

1930 में बना था घर

वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर की 1930 में नींव रखी थी. रिपोर्ट के अनुसार विनियामक फाइलिंग में पता चला कि उन्होंने अमेज़न के 4.1 बिलियन डॉलर शेयरों को भुनाया. हाल ही में बेजोस ने अपनी पत्नी से तलाक पर बड़ा समझौता किया था, जिसमे उन्हें एक बड़ी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के रूप में देनी पड़ी थी. रिपोर्ट के अनुसार वह लंबे समय से एक संपत्ति की खरीदारी की खोज में थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here