कोरोना वायरस से जुड़ा मजाक करना इस शख्स को पड़ा भारी, खानी पड़ेगी जेल की हवा!

0
110

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस को लेकर दहशत मची हुई है. जानलेवा वायरस की वजह से अकेले चीन में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों की संख्या में लोग इससे संक्रमित है. इस वायरस की वजह से ना सिर्फ चीन के बल्कि दुनिया भर के लोग डरे हुए है. वहीं कुछ लोग इसको मजाक के तौर पर भी ले रहे हैं. कोरोना वायरस से जुड़ा मजाक करना एक शख्स को बहुत महंगा पड़ गया, इसकी वजह से अब उसको जेल की हवा तक खानी पड़ेगी.

मेट्रो में किया प्रैंक

दरअसल, ये मामला रूस का है. जहां पर मेट्रो में एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस से जुड़ा एक प्रैंक (मजाक) किया. मॉस्को (Moscow) मेट्रो में एक शख्स ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने का ड्रामा किया. वो अचानक से मेट्रो के फर्श पर लेट गया और जोर-जोर से खांसने लग गया. ये शख्स मेट्रो में मौजूद लोगों को ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहा था कि जैसे वो कोरोना वायरस से संक्रमित है.

यह भी पढ़े: भारत में कोरोना वायरस के शक में इस शख्स ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला…

सोशल मीडिया पर वायरस हुआ वीडियो

मेट्रो के फर्श पर लेटे व्यक्ति को देखकर लोग काफी डर गए. वहां पर अचानक से भगदड़ मच गई और लोग संक्रमण से बचने के लिए उस व्यक्ति से दूर भागने लगे. इसके बाद प्रैंक करने वाले व्यक्ति ने इसका वीडियो 2 फरवरी को सोशल मीडिया पर डाला था, जो काफी वायरल भी हुआ. हालांकि इस पर विवाद होने के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों प्लेटफॉर्म ने वीडियो को हटा दिया.

यह भी पढ़े: अब हवाओं में भी घुल रहा कोरोना वायरस का जहर, सामने आये चौंकाने वाले खुलासे

प्रैंक करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर रूस की पुलिस ने 8 फरवरी को प्रैंक करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उस शख्स गुंडागर्दी  के आरोप में गिरफ्तार किया. प्रैंक करने की वजह से अब उसे 5 साल तक की जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती हैं. वो शख्स ताजिकिस्तान का रहने वाला बताया जा रहा है, जो प्रैंक करने के लिए रूस आया था. हालांकि इस मामले में आरोपी के वकील का कहना है कि वो इस प्रैंक के जरिए लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रहा था.

यह भी पढ़े: Corona Virus: क्या वायरलॉजिस्ट डॉ.अली मोहम्मद जैकी ने लगाया था “कोरोना वायरस” का पता? जानिए…

कोरोना वायरस का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने इसे अंतरराष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य आपातकाल घोषिल कर दिया. वहीं इसके अलावा WHO ने कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी के नाम की घोषणा कर दी है. इस बीमारी कोविड-19 का नाम दिया है.

देखें वीडियो-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here