क्या करना पड़ता है इन 3 परेशानियों का सामना? तो आज ही अपनाएं मंगल ग्रह की बुरी दिशा को सही करने के ये उपाए…

0
85
mangal grah

ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह ऊर्जा का ग्रह होता है. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में इस ग्रह की सही दिशा होती है तो उसका भाग्य खुल जाता है. वहीं, अगर किसी व्यक्ति की  कुंडली में इस ग्रह की स्थिति गलत घर में होती है, तो उसका जीवन दुखों से भर जाता है. आज हम उन तीन परेशानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुंडली में मंगल की बुरी दिशा होने पर व्यक्ति को उठाने पड़ सकते हैं. इसके साथ ही आपको इन परेशानियों से राहत के लिए उपायों के बारे में भी बताने जा रहे हैं…

कर्ज की समस्या

जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह भारी होता है वो कर्ज में डूब जाता है. वहीं, अगर आप पर कर्ज चढ़ने लगे तो इसका मतलब है कि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की बुरी दिशा चल रही है. ऐसे में इस बुरी दिशा से बचने के लिए आप चाहे तो नीचे बताए गए उपायों को अपना सकते हैं.

उपाय

  1. मंगल की बुरी दिशा दूर करने के लिए मंगलवार की सुबह सबसे पहले स्नान आदि करने के बाद अपने माथे पर लाल रंग का चंदन लगा लें. इससे आपकी कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और कर्ज उतरने लगता है.
  2. एक भोजपत्र लें और उस पर मंगल देवता के मंत्र लाल चंदन से 21 बार लिखें. इसके बाद इस भोजपत्र को पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी.
  3. मंगलवार के दिन गरीब लोगों को मीठा भोजन कराएं.

ये भी पढ़ें- Mahashivratri : 59 साल बाद महाशिवरात्रि पर बन रहा हैं ये राजयोग, इन राशियों को होगा लाभ!

साहस में कमी होना

अगर आपकी कंडली में मंगल ग्रह की बुरी दिशा होती है तो आपमें साहस की कमी होती है और वो खुद को हर समय डरा हुआ महसूस करता है. इसके अलावा व्यक्ति हमेशा तनाव में ही रहता है.

उपाय

  1. अगर आप खुद में साहस की कमी महसूस करते हैं तो आपको मंगल ग्रह की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से शरीर ऊर्जा से भर जाता है. मंगल ग्रह को खुश करने के लिए भगवान शिव की पूजा की जाती है.
  2. मूंगा रत्न मंगल ग्रह से संबंधित रत्न होता है. इसे धारण करने से साहस की कमी महसूस नहीं होती है और मन में किसी भी तरह का कोई डर पैदा नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- Maha Shivratri 2020: जानिए कब है महाशिवरात्रि, क्या है पूजा विधि और शुभ मुहूर्त!

जमीन जायदाद का विवाद होना

जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह नीच राशि में होता है उसको भूमि से संबंधित विवादों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा जमीन जायदाद का नुकसान भी होता है.

उपाय

  1. मंगलवार के दिन तांबे की धातु से बनीं किसी भी चीज को अपने घर के दक्षिण दिशा में स्थापित करें या फिर मंगल यंत्र को भी आप अपने घर में रख सकते हैं.
  2. मंगलवार के दिन विवादित भूमि की पूजा करें और उस भूमि में तांबे का सिक्का दबा दें. ऐसा करने से भूमि से संबंधित विवाद खत्म हो जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here