आपकी हथेली बताती हैं आप कितने सालों तक रहेंगे जीवित, जानिए…

0
165
palmistry, palm

समुद्र शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के हाथ की रेखाएं जीवन से जुड़ी होती है, जो भूत, भविष्य और वर्तमान से जुड़े हर राज को खोल देती हैं. इसकी रेखाएं ये बताने में मददगार साबित होती हैं कि व्यक्ति को पैसा, सुख, शांति और नाम मिलेगा या नहीं. जिनमें से एक रेखा जीवन रेखा की है. जीवन रेखा का बहुत ज्यादा महत्व होता है क्योंकि इसका सीधा संबंध व्यक्ति के जीवन से होता है. वहीं व्यक्ति का जीवन है तो अन्य रेखाओं का होने का मतलब और कार्य भी है. तो आइए आपको बताते हैं आप कितने सालों तक जीवित रह सकते हैं…

आपको बता दें कि मणिबंध पर बने निशान से आपकी उम्र के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. मणिबंध उसे कहा जाता है जहां से कलाई शुरू होती है. वहीं अगर किसी मनुष्य के हाथेली में एक मणिबंध रेखा है, तो उसकी उम्र 25 साल तक है और अगर दो रेखा है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति की उम्र 50 साल के लगभग, जबकि तीन रेखा होने पर व्यक्ति 75 साल तक जीवित रहता है और अगर मणिबंध पर चार रेखा है तो इसका मतलब ये है कि वो व्यक्ति संपन्न और दीर्घायु है.

इसके अलावा अगर व्यक्ति की मणिबंध की रेखाएं साफ और स्पष्ट बनी हुई है तो वो बहुत भाग्यशाली होता है. वहीं व्यक्ति की उलझी हुई रेखा है तो उसका जीवन संघर्ष से भरा हुआ होता है. इतना ही नहीं अगर व्यक्ति के मणिबंध पर स्वास्तिक या द्वीप जैसा कोई निशान बना हुआ है तो वो बेहद ही सौभाग्यशाली होता है. जबकि जिस व्यक्ति के मणिबंध से कोई रेखा निकलते हुई सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिलती है तो वो मनुष्य बेहद ही भाग्यशाली और सुविधा संपन्न होता है.

इनको रहता है अकाल मृत्यु का डर

हस्तरेखा विज्ञान के मुतबिक बहुत से लोगों का ये मानना होता है कि जिनकी जीवन रेखा छोटी है तो उसकी उम्र भी कम होगी लेकिन ऐसा नहीं है. जिन लोगों की छोटी जीवन रेखा होतेी है वो भी बिना किसी शारीरिक कष्ट के 100 सालों तक जीवित रह सकते हैं. वहीं ऐसे लोग जिनकी जीवन रेखा पूरी तरह से साफ और लंबी कलाई तक जाती है, उन्हें भी अकाल मृत्यु का डर रहता है.

ऐसे लोगों को नहीं होती आर्थिक परेशानियां

अगर किसी की हथेली पर छोटी-छोटी जीवनरेखा रेखाएं है और वो ऊपर की तरफ जा रही हैं तो ऐसे लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत से कई ज्यादा लाभ प्राप्त होता है. इतना ही नहीं उन्हें अपने व्यापार में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here